बिहार सरकार का फरमान, जिंस-टीशर्ट में ऑफिस नहीं जा सकेंगे सरकारी कर्मचारी

बिहार/पटना, नगर संवाददाता : पटना। बिहार के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी अब सचिवालय में किसी स्तर के कोई भी कर्मचारी को कार्यालय में जींस और टी.शर्ट पहनने की इजाजत नहीं है।

सरकार के इस आदेश को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी दिखाई दे रही है।

राज्य सरकार के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ केसुअल ड्रेस पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे। उन्‍हें हर हाल में फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आना होगा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि मौसम, कार्य की प्रकृति और अवसर का ध्यान रखते हुए ड्रेस का चयन करें। इस आदेश के बाद किसी भी कर्मचारी के लिए जिंस.टीशर्ट में ऑफिस आना संभव नहीं होगा।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के लिए पहले से ही खास रंग की ड्रेस कोड निर्धारित है। साथ हीए आइएएस अधिकारियों के लिए भी खास मौकों के लिए विशेष ड्रेस कोड तय है। अब अन्य लोग भी दफ्तर में फॉर्मल में ही दिखाई देंगे।

हालांकि सोशल मीडिया पर सरकार को इस आदेश पर कड़ी नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि जिंस और टीशर्ट सबसे कंफर्टेबल परिधान है तो कुछ लोगों का कहना है कि सरकार को पहले एडल्ट सांग प्रतिबंधित करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here