छतरपुर के संवेदनशील विधायक आलोक चतुर्वेदी ने शुरु किया ऑक्सीजन कोंस्ट्रेटिर बैंक

छतरपुर, मध्यप्रदेश, राजकुमार शुक्ला: ऑक्सीजन के संकट के कारण छतरपुर मै मचे त्राहिमाम के बीच लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात प्रयास करने में जुटे छतरपुर के विधायक और आम जनता के सेवक श्री आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया
ने एक राहत मुहिम देने की शुरू की है। कोरोना महामारी से पीड़ित अनेक लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर की दिक्कतों से जूनी ना पड़ रहा है आम जनता को ना तो निजी स्तर पर सिलेंडर मिल पा रहे हैं ना ही शासन स्तर पर कोई व्यवस्था की जा रही है। इसी संकट को देखते हुए श्री चतुर्वेदी ने अब खेल ग्राम में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर बैंक शुरू किया हैं। इस बैंक में ऑक्सीजन बनाने वाली मशीन रखी जाएंगी जिन्हें लोगों की मदद के लिए मुहैया कराया जाएगा। विधायक निवास खेल ग्राम रोड पर बनाए गए इस ऑक्सीजन कन्स्ट्रेटर बैंक में विधायक श्री चतुर्वेदी के द्वारा 25 लाख रुपए निजी स्तर पर खर्च करते हुए फिलहाल 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन देने वाली 15 मशीनों को रखा गया है। यह मशीन एक निश्चित अवधि के लिए उन मरीजों को निशुल्क उपलब्ध की जाएगी जिनकी स्थिति गंभीर है और उनके पास ऑक्सीजन बेड का इंतजाम नहीं हो पा रहा हैं। मशीन को प्राप्त करने के लिए मरीज के परिजन अपने और अपने मरीज से जुड़े विवरण खेल ग्राम में जमा करते हुए इस मशीन को ले सकते हैं। एवं अस्पताल में ऑक्सीजन बेड का इंतजाम होने के बाद मशीन को खेल ग्राम में वापिस जमा करा सकते हैं।
फिलहाल खेल ग्राम के आपात ऑक्सीजन बैंक में 15 मशीनें आ चुकी हैं। लगभग 15 और ऑर्डर की गई है। वे भी जल्द पहुंच जाएंगी आप भी सेवा मै सहभागी बने, अपने छतरपुर की रक्षा करे छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया ने अपने शहर वासियों का भी आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों की जान बचाने के लिए हम सबको आगे आना होगा। उन्होंने कहा जो भी लोग इन मशीनों को खरीद कर अपने घर में रखे हुए है या उनके परिजन इनका इस्तमाल कर चुके है वे भी अपनी मशीन खेल ग्राम कंट्रोल रूम में रखवा दे ताकि अन्य लोगों के प्राण बचाए जा सके। उन्होंने शहर के सक्षम लोगों, सामाजिक धार्मिक संगठनों से भी अपील की है कि वे इस तरह एक दो मशीन खरीद कर हमें प्रदान करें हम लोगो को उपयोगिता के बाद हम इन्हें वापिस लौटा देंगे। उन्होंने भाजपा के नेताओं से भी इस तरह के ऑक्सीजन बैंक शुरू करने की अपील करते हुए कहा कि इस समय हम सबको एक जुट होकर एक दूसरे के मदद करनी चाहिए।

WhatsApp Image 2021-05-03 at 9.01.29 PM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here