मथुरा में मिला साउथ अफ्रीका का स्ट्रेन

मथुरा, नगर संवाददाता: जनपद मथुरा में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर एक बार फिर सामने आया है। बरसाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला में साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन पाया गया है, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। एक बार फिर दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। वहीं जनपद मथुरा में भी कोरोना के साउथ अफ्रीका के नए स्ट्रेन के ने दस्तक दे दी है।

दरअसल, जनपद मथुरा के बरसाना क्षेत्र में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है, जिसकी जब जांच की तो उसमें साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन सामने आया। स्वास्थ्य विभाग ने उस क्षेत्र में सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है और महिला के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि महिला इससे पहले गोवर्धन में परिक्रमा देकर भी आई थी।

जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि एक महिला है बरसाना क्षेत्र के कमई गांव की है. वह 5 तारीख को पॉजिटिव आई थी। वेटरनरी विश्वविद्यालय की लैब में जब उसका टेस्ट किया गया तो उसमें साउथ अफ्रीका का स्ट्रेन पाया गया। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लानिंग की गई है। उस गांव का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे कराने के बाद उस क्षेत्र में जो सिम्टम्स वाले लोग मिलेंगे उनके सैंपल कराए जाएंगे। इस समय जनपद में एक्टिव केस 19 हैं, वहीं अगर कुल मिलाकर संक्रमित मरीजों की बात की जाए तो 7 हजार से अधिक हैं, और जनपद में 114 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

जनपद मथुरा में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर एक बार फिर सामने आया है। बरसाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला में साउथ अफ्रीका का नया स्ट्रेन पाया गया है, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में जिन लोगों को सिम्टम्स हो रहे हैं उन लोगों की सैंपलिंग कराई जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आए लोगों की भी जानकारी जुटाने में लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here