तोड़फोड़ और लूट के आरोप में आजम खान पर फिर दर्ज हुआ मुकदमा

रामपुर/नगर संवाददाता  : सपा सांसद और उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान के भूमाफिया घोषित होने और कई मुकदमे दर्ज होने के बाद उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सिविल लाइन थाने में उनके खिलाफ तोड़फोड़ करने और लूट के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दुकान में तोड़फोड़ व लूट की: आजम पर एक दुकानदार गगन लाल की दुकान में घुसकर तोड़फोड़ करने और 16,500 रुपए लूटने का मामला दर्ज हुआ है। घटना 13 फरवरी 2013 की है। इस मामले में तत्कालीन इंस्पेक्टर आलेहसन, तत्कालीन जिला सहकारी संघ के चेयरमैन मास्टर जाफर और तत्कालीन सहकारी संघ के सचिव कामिल खां पर भी मुकदमा दर्ज हुआ था तथा सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया था।
82 मामले दर्ज हैं आजम खान पर: आजम खान पर पुलिस ने अब तक 82 मुकदमे दर्ज किए हैं तथा वे देश के ऐसे पहले सांसद बन गए हैं जिनके खिलाफ इतने मुकदमे दर्ज हैं। अधिकांश मुकदमे आजम पर हाल ही में सांसद बनने के बाद दर्ज हुए हैं।

जमीनों पर कब्जे के 28 मुकदमे: उन पर जमीनों पर कब्जे करने के आरोपों में 28 मुकदमे दर्ज हैं। ये जमीनें अधिकांश किसानों की हैं। भैंस चोरी प्रकरण, किताबों की चोरी, शेर की मूर्ति चुराने और 2700 खैर के पेड़ों की चोरी के मामले भी उन पर दर्ज हैं।
अखिलेश ने किया था बचाव: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजम खान के बचाव में 13 सितंबर को रामपुर पहुंचे थे। आजम खान काफी लंबे समय से गायब हैं। वे 2 महीने में सिर्फ एक बार ईद पर आए थे। सपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में वे नहीं पहुंचे। यहां अखिलेश यादव के मौजूद होने के बावजूद आजम ने जाना जरूरी नहीं समझा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here