अटलजी अनुच्छेद 370 हटने पर बहुत खुश होते, श्रद्धांजलि सभा में बोले शिवराज

मध्य प्रदेश/भोपाल, नगर संवददाता : भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में उनको श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज भी नहीं लगता है कि अटलजी हमारे बीच में नहीं हैं। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का जिक्र करते हुए शिवराज ने कहा कि आज अटलजी होते तो बहुत प्रसन्न होते।

शिवराज ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सहयोगी के रूप में अटलजी काम करते थे और जब मुखर्जी ने घोषणा की थी कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे तो युवा अटल भी उनके साथ थे।

उन्होंने कहा कि इसके बाद जब डॉक्टर मुखर्जी ने संकल्पित किया कि वह कश्मीर की धरती पर जाएंगे और जब श्यामा प्रसाद मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया गयाए तब अटलजी ने ही पूरे देश में कश्मीर आंदोलन को जन। जन तक पहुंचाया था। शिवराज ने कहा कि जब अक्साई चीन को लेकर यह बात कही गई कि वहां पर कुछ नहीं उगता तो हम उसका क्या करेंगे, तब अटलजी ने ही कहा था कि देश हमारे लिए जमीन का टुकड़ा नहीं जीता जागता राष्ट्र पुरुष है।

शिवराज ने अटलजी को भारत माता का सच्चा उपासक और आराधक बताते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत माता को समर्पित किया था। इस मौके पर शिवराज ने अटलीजी से जुड़ी यादों को साझा करते हुए कहा कि लोग अटलजी के भाषण के दीवाने थे और जो लोग उनको सुनते थे, वह सुनते ही रह जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here