सांसद आजम खान को झटका, पुलिस के साये में गिराई रिसोर्ट की दीवार

लखनऊ/नगर संवददाता : लखनऊ। अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर सपा सांसद आजम खान के हमसफर रिसोर्ट की दीवार शुक्रवार को रामपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को गिरा दिया। आजम के खिलाफ 50 के लगभग मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सिंचाई विभाग की निगरानी में दो जेसीबी मशीनों द्वारा दीवार गिराने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले सिंचाई विभाग की जमीन पर हुए इस निर्माण को लेकर विभाग ने कई नोटिस आजम खान को भेजे थे। सपा नेता पर आरोप है कि उन्होने सपा सरकार के शासनकाल में सिंचाई विभाग की करीब 9000 वर्गफुट जमीन पर कब्जा कर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निकट रिसॉर्ट का निर्माण कराया है।
रामपुर जिला प्रशासन ने खान और उनके परिजनों के खिलाफ विभिन्न मामलों में करीब 50 मुकदमे दर्ज कराए हैं। सरकारी और गरीब किसानों की कृषि योग्य भूमि पर अवैध कब्जा करने के आरोप के साथ ही पिछली 29 जुलाई को उन्हें भूमाफिया घोषित किया गया था। मनी लाड्रिंग मामले में भी प्रवर्तन निदेशालय आजम क जांच कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here