रूद्रपुर मेडिकल कालेज में पढ़ाई जल्द शुरू होगीः रावत

रूद्रपुर/नैनीताल, नगर संवाददाता। उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि रूद्रपुर मेडिकल कॉलेज का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी व तराई के संस्थापक पंडित सुमेर शुक्ल के नाम पर रखा जाना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में जल्द ही एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी। डॉ. रावत ने यह घोषणा पंडित सुमेर शुक्ल की स्मृति में आयोजित समारोह में की।
इस अवसर पर राज्यपाल ले. जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि श्री शुक्ल को याद करते हुए कहा कि देश की आजादी व तराई की स्थापना में उनकी अहम भूमिका रही है। उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि तराई में पंतनगर कृषि विवि की स्थापना के साथ ही सिडकुल की स्थापना, अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की स्वीकृति के साथ ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निर्माण तराई के शहीदों व सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि है।
उन्होंने इस अवसर पर तराई में आकर सबसे पहले बसने वाले 25 परिवारों के वशंजों से मिलने की इच्छा भी जताई। इस अवसर पर अपने अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली सात विभूतियों कृषक चौधरी सतेन्द्र सिंह, उद्योगपति वी कुमार जिदंल, डा. अतुल जोशी, गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी के के अध्यक्ष डा. हरबंस चुघ, थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट व एएनएम श्रीमती दीपा जोशी को सम्मानित भी किया गया।
राज्यपाल ने कार्यक्रम से पूर्व डीडी चौक स्थित शुक्ल पार्क पहुंच कर पंडित राम सुमेर शुक्ल की मूर्ति का माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here