हत्या कर शव के टूकड़े-टूकड़े करके कूड़े के ढेंर में दफनाया

नारायणबगड़/उत्तराखंड, नरेन्द्र प्रसाद : मृतक के ससुर ने बताया था कि उनका दामाद जो कि नलगांव नारायणबगड़ में उखीमठ रुद्रप्रयाग निवासी ठेकेदार कैलाश थपलियाल के साथ ड्राइविंग का कार्य करता था नारायणबगड़ विकासखण्ड के गंडीक गांव में कल देर शाम मिट्टी के नीचे दबे एक युवक का शव मिला है, डंपिंग जोन के मलबे में लगभग 5 से 6 फुट की गहराई में मिला ये शव क्षत विक्षत अवस्था मे मिला है, शव को देखकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो सकते हैं पुलिस के मुताबिक शव को टुकड़ो में काटा गया है, शव की शिनाख्त गैरसैंण विकासखण्ड के कलविष्ट सेरा (सरिंगगांव) निवासी रंजीत बिष्ट पुत्र श्याम सिंह बिष्ट के रूप में हुई है।
दरअसल 6 मार्च से लापता रंजीत गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके ससुर ने थराली थाने में दर्ज कराई थी, पुलिस को दी गयी तहरीर में उनके ससुर ने बताया था कि उनका दामाद जो कि नलगांव नारायणबगड़ में उखीमठ रुद्रप्रयाग निवासी ठेकेदार कैलाश थपलियाल के साथ ड्राइविंग का कार्य करता था, चालक के स्वजनों के पूछने पर ठेकेदार सहित सड़क मार्ग पर कार्य करने वाले अन्य लोगों ने रणजीत के घर जाने की बात कही थी। उसी दिन से रणजीत का मोबाइल भी बंद था। उसका 6 मार्च की रात्रि 10 बजे अपनी पत्नी प्रियंका को फोन आया कि वह होली के दौरान घर आएगा लेकिन अगले ही दिन 7 मार्च से रंजीत का फोन लगातार स्विच ऑफ आ रहा था और न ही रंजीत होली में घर पहुंचा, इतने दिन से रंजीत का कोई पता नही लगने की वजह से गुमशुदा रंजीत के परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी जिसके बाद पुलिस खोजबीन कर ही रही थी। दोस्तों ने कबूला अपना गुनाह नलगांव से सटे गंडीक गांव में शुक्रवार दोपहर पुलिस ने युवक के साथ काम करने वाले अन्य लोगो से पूछताछ की तो सूत्रों के अनुसार पूछताछ में युवक के साथियों ने लापता रंजीत की हत्या कर मिट्टी के नीचे दबाने की बात कबूली, घटनास्थल राजस्व क्षेत्र में होने के चलते राजस्व टीम भी घटनास्थल को पहुंच गई जिसके बाद मौके से 3 तीन संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, राजस्व टीम ने शव को मिट्टी खोदकर कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला हत्यारों को फांसी की मांग राजस्व टीम के मुताबिक हत्यारो ने शव को कई टुकड़ो में काटकर मिट्टी के नीचे दबा दिया था, बताया गया कि ग्रामीण जब घटनास्थल पर गए तो उन्हें ताजी खोदी गई मिट्टी के नीचे दुर्गंध महसूस हुई। जिस पर उन्होंने मिट्टी के नीचे शव होने का अंदेशा हुआ। युवक की हत्या किसी धारदार हथियार या फिर मशीन की मदद से की गई, राजस्व टीम ने शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
इस हत्या में और भी लोग शामिल हैं या नहीं ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा, वहीं मृतक रंजीत के परिजनों ने हत्या के आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग की है उन्होंने कहा कि हत्यारो ने उनके भाई की जिस बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या की है उसके लिए इन हत्यारों को सीधे फांसी होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here