बांका में बालू माफियाओं और शराब तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, कई गिरफ्तार

बांका, बिहार, नगर संवाददाता : बदुआ एवं लोहागढ़ नदी से अवैध बालू का उठाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को बदुआ नदी से हो रहे बालू तस्करी की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी किया। गुलनी नहर मोड़ के समीप अवैध बालू लदे दो टीपर को जब्त कर लिया गया है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने बताया कि दो टीपर जब्त किया गया है। बालू अवैध है अथवा वैध, इसकी जांच की जा रही है। बताया कि इसकी सूचना खनन विभाग को दी गई है। क्षेत्र में अभी तक बालू घाटों का लीज नहीं हुआ है। इसके बाद भी प्रतिबंधित गढ़ी मोहनपुर बालू घाट से अवैध बालू का खनन तेजी से हो रहा है।
अब तो बालू तस्करों का मनोबल इस तरह बढ़ गया है कि दिन के उजाले में भी बालू उठाव करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। शनिवार को भी अवैध तरीके से ओवरलोड बालू लदे एक टीपर का टायर गुलनी नहर पर ब्लास्ट कर गया था। जिसमें चालक और खलासी बाल – बाल बचे थे। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया।
बालू तस्कर पुलिस की करते रेकी
तस्कर पुलिस की रेकी कर अवैध कारोबार को संचालित करते हैं। चर्चा है कि इस काम में एक पुलिस पदाधिकारी एवं चौकीदारों का सहयोग बालू तस्करों को मिलता है। जिला से जो भी टीम बालू छापेमारी में आती है। इसकी सूचना तस्करों को पहले लग जाती है। इस पर वे सुरक्षित ठिकाना ढूंढ लेते हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि बालू तस्करों पर नकेल कसने के लिए लगातार छापेमारी अभियान जारी है। यदि किसी पुलिस कर्मी की बालू तस्करों के साथ सांठ-गांठ की सच्चाई मिलती है तो दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here