चंडीगढ़ के लिए रोडवेज नहीं चलाएगा तीसरी बस

बल्लभगढ़, नगर संवाददाता: हरियाणा रोडवेज ने सोमवार से चंडीगढ़ रूट पर प्रस्तावित अपनी तीसरी बस का संचालन नहीं करने का निर्णय लिया है। इस रूट पर किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बस कमाई के लक्ष्य से काफी पीछे है, जिसे देखते हुए रोडवेज अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है।

हरियाणा रोडवेज ने लंबे रूटों पर किलोमीटर स्कीम वाली निजी बसों को उतारा हुआ है। इन बसों को कम से कम 27 रुपये प्रतिकिलो मीटर देना होता है, लेकिन चंडीगढ़ रूट पर एक बस मात्र 25 रुपये प्रतिकिलोमीटर कमा कर ला रही है। इस कारण अधिकारियों ने बल्लभगढ़ से चंडीगढ़ के लिए प्रस्तावित तीसरी बस शुरू नहीं करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा जयपुर रूट पर करीब 5 दिन पहले बंद हुई बस सेवा को भी शुरू नहीं किया गया है। यह बस रेवाड़ी के पास किसानों के जाम के चलते नहीं चल रही है। इसके अतिरिक्त दिल्ली और पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उतराखंड रूट पर भी बसों को नहीं चलाया जा रहा है। जयपुर के लिए भी बसें नहीं चलाए जाने से यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है।

चंडीगढ़ के लिए सोमवार से तीसरी बस नहीं चलाई जाएगी। किलोमीटर स्कीम वाली बस की आमदनी कम है, इसलिए तीसरी बस को सोमवार से शुरू नहीं किया जाएगा। आगरा और अलीगढ़ रूट पर बसों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here