मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म हैः एसडीएम नरेश सोनी

जोधपुर/राजस्थान, कनाराम घांचीः आसोज नवरात्रि के पावन पर्व पर नागाणा धाम पर मां नागणेश्या के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति के बैनर तले नरपत सिंह उमरलाई व वीपी सिंह अराबा के नेतृत्व 20 स्वयं सेवकों के साथ मां नागणेश्या माता ट्रस्ट की ओर से दी गई जिम्मेदारी को संभालकर ट्रस्ट को सहयोग दे रहे है। प्रवीण सिंह इशरोल ने बताया कि नवरात्रों में यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु दूर-दराज से मां नागणेश्या के दर्शन और पूजन के लिए पहुंचते हैं। दिन भर श्रद्धालुओं का मेला रहता है जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति के नरपत सिंह उमरलाई व वीपी सिंह अराबा ने मां नागणेश्या माता ट्रस्ट के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व कल्याणपुर प्रधान उम्मेद सिंह जी अराबा से मुलाकात कर नवरात्रों के दिनों में नागाणा धाम पर विशेष सेवा देने की जिम्मेदारी ली।
मां नागणेश्या माता ट्रस्ट के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व कल्याणपुर प्रधान उम्मेदसिंह अराबा ने कहा कि वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति की बहुत ही अच्छी पहल है जो दर्शन के आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा में अपनी निःशुल्क सेवा देकर प्रबंधन समिति को सहयोग दे रहे है जो सराहनीय है और नरपतसिंह उमरलाई, वीपी सिंह अराबा, प्रवीण सिंह इसरोल हमेशा सामाजिक व धार्मिक कार्यों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाते है ऐसे युवाओं की हर क्षेत्र में जरूरत है।
बालोतरा उपखंड अधिकारी नरेश सोनी व भाजपा जिला अध्यक्ष महेश बी चौहान ने मां नागणेशी के दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की।
साथ ही उपखंड अधिकारी नरेश सोनी ने वीर दुर्गादास सेवा समिति द्वारा निरूशुल्क सेवा दे रहे युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है जो सेवा समिति के युवा अपना फर्ज निभा रहे है।
भाजपा जिला अध्यक्ष महेश बी चौहान ने कहा कि मंदिर में वीर दुर्गादास राठौड़ सेवा समिति के नरपत सिंह, उमरलाई, वीपी सिंह अराबा, अजीत सिंह, मानसिंह, प्रवीण सिंह, सवाई सिंह भूपेंद्र सिंह, उम्मेदसिंह, नथमलसिंह, करणसिंह, गुमानसिह, आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here