लाडो का लगातार कन्यादान कर रही ,स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हैल्पिंग हैंड्स सोसाइटी

मथुरा, जय कृष्णा पांडेय: स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हैल्पिंग हैंड्स सोसाइटी जो कि लगातार जरूरतमंदो की सेवा का कार्य कर रही है हर बहन-बेटी को सशक्त, मजबूत बनाने के लिए एस.एफ सोसाइटी हर संभव प्रयास करती है। किसी गरीब की मदद करनी हो या किसी बेटी की शादी करानी हो, सदैव ही इस नेक कार्यो के लिए आगे रहती है। सोसाइटी की वरिष्ठ सदस्य और दिशा इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर शिखा अग्रवाल जी ने बताया एस.एफ सोसाइटी द्वारा चल रहे प्रोजेक्ट लाडो के तहत आज निवासी इंद्रपुरी कॉलोनी, बाकलपुर, मथुरा, में रहने वाली करिश्मा, सुपुत्री- श्री जयकिशन, जी का परिवार जो कि बेहद जरूरतमंद है और अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ है, एस.एफ सोसाइटी को जब इसकी जानकारी मिली तो सोसाइटी के वरिष्ठ सदस्य जितेंद्र शर्मा जी ने संस्था के सदस्यों के साथ उस बहन के घर पहुँचकर शुभ विवाह हेतु योगदान मे उनके उपयोगी सभी महत्वपूर्ण वस्तुओ मे जैसे दावत के लिए राशन का सामान, सिलाई मशीन, कुकर, उपयोगी सभी बर्तन, गैस स्टोव, प्रेस, रजाई, श्रृंगार का सामान, 7 साड़िया, 2 जोड़ी लड़के के कपड़े, 2 बेडशीट , कम्बल कुछ गिफ्ट और जरूरत का सामान एवं योगदान के रूप मे 2100 रुपये नगद भेंट करे और 4 सदस्यों द्वारा गुप्त कन्यादान कर उनकी सहायता की एवं हर संभव मदद करने का आश्वाशन भी दिया। वहां मौजूद
सोसाइटी की सदस्य रजनी अग्रवाल जी ने कहा कि हर बहन-बेटी तक मदद पहुँचना ही संस्था के कार्य है जिसे हम पूर्ण लगन एवम मेहनत से कर रहे है। आगे भी संस्था बहन-बेटियों की मदद करती रहेगी और बेटियो को मजबूत बनाती रहेगी और कहा “स्ट्रेंजर फ्रेंड्स हैल्पिंग हैंड्स सोसाइटी के साथ जुड़कर आप भी हमारी इस नेक मुहिम में हमारा साथ दे। और गरीब एवं असहायों की मदद के लिए आगे आये। ”
संस्था के सदस्य राजन गुप्ता जी द्वारा बताया गया कि कन्यादान की सूचना संस्था के पास 2 महीने पूर्व आ जाती है जिसे संस्था के सदस्य द्वारा सुनिश्चित करने के बाद सभी के सहयोग से लाडो का कन्यादान किया जाता है, हर किसी बेटी के पिता का अटूट सपना होता हैं कि वह अपनी बेटी का विवाह बढ़े ही हर्षोल्लास से करे पर कुछ भाईयों की स्थिति ठीक ना होने के कारण वह उस विवाह को अच्छे से नहीं कर पाते हैं और अपनी उम्मीदो को दवा देते हैं पर हम बहुत भाग्यशाली हैं जो ईश्वर ने हमें ऐसा सौभाग्य दिया जो हम और हमारी संस्था उन भाईयों की बेटी के विवाह मे उनका सहयोग कर पा रहे हैं इसके साथ ही बहन के अच्छे भविष्य की कामना करते हुए सभी सदस्यों ने हार्दिक शुभकामनायें दी। आज के इस शुभ कार्यक्रम मे बहुत लोगो का सहयोग रहा जिसमे अंकिता शर्मा, रंजना मित्तल, पीयूष बंसल, भारत अग्रवाल, विक्रम बंसल, अमित बंसल, हिमांशु अग्रवाल, देव् आर्यबंदु, सुनैना, विशाल, निशांत, राहुल, आदि का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here