31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

ठाणे, मुंबई, नगर संवाददाता: कोरोना के आतंक से अभी लोगों को राहत मिली नहीं थी कि एक बार फिर भारत के कई राज्यों में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। हालात को देखते हुए पंजाब सहित कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसी बीच खबर आ रही है कि ठाणे में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यह आदेश 16 हॉटस्पॉट जोन के लिए जारी किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार महानगरपालिका ने एक परिपत्र जारी करते हुए कहा है कि इलाके में 16 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं। इन सभी क्षेत्रों में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। बता दें कि कल ठाणे में कोविड-19 के 780 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,69,845 हो गई है। साथ ही कल यहां तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में प्रशासन ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। यहां 11 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज सहित अन्य संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि इस आंशिक लॉकडाउन के तहत सुबह के 6 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक सामान्य जीवन को बाधित नहीं किया जाएगा। लेकिन रात के 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा शनिवार और रविवार के दिन पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू होगा।

ज्ञात हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना को लेकर जानकारी दी है। जारी सूचना के अनुसार देश के छह राज्यों में कोरोना के नए मामलों में बढोतरी का रुझान जारी है। ये 6 राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, कर्नाटक और केरल हैं जहां कोरोना मामलों में वृद्धि जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बीते चैबीस घंटे में जितने मामले दर्ज किए गए हैं उनमें अकेले इन 6 राज्यों का योगदान 84.71 प्रतिशत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here