बेटियों को अधिक शिक्षित करने की आवश्यकताः अशोक मलिक

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश, नगर संवाददाता: उ.प्र. मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक मलिक ने कहा कि महिलाओं के पिछड़ेपन का मुख्य कारण अशिक्षा है, इसलिए बेटियों को अधिक से अधिक शिक्षित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि खासकर मुस्लिम महिलाओं को दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम देकर उन्हें सबल बनाने का कार्य करना चाहिए।
श्री मलिक आज यहां देहरादून रोड स्थित सड़क दूधली के एम.डी.एम. पब्लिक स्कूल में संघ व एम्पायर संस्था के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संघ की अध्यक्षा समरीन फातमा एवं यासमीन एडवोकेट ने संयुक्त रूप से कहा कि महिलाओं को स्वावलम्बी बनना चाहिए। क्योंकि जब महिलाएं आत्मनिर्भर बनेगी तो देश और अधिक विकास के पथ पर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी बचाओ का नारा तभी सफल होगा जब हम अपने महत्व को समझेंगी। हमें भ्रूण हत्या रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए और भ्रूण हत्या पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने की मांग करनी चाहिए।
एम्पार के स्टेट कोर्डिनेटर माजिद अली खान व प्रबन्धक महताब अली ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस यह शपथ लेनी होगी कि महिलाओं के अधिकारों का हनन नहींे होने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी बेटियों को खूब शिक्षित करने की आवश्यकता है तभी महिला दिवस मनाना सार्थक होगा। अंत में प्रधानाचार्या श्रीमती यासमीन एड.ने सभी का आभार जताया।
इस अवसर पर सायका हसन, तरन्नुम उज्मा, अंजुम, सदफ रूकसाना, सायबा, रूकसार, जैनब, सीमा मलिक आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here