व्यापारियों एवं दुकानदारों ने मंडलायुक्त का पुष्प देकर किया स्वागत

अलीगढ़, नगर संवाददाता: चित्रकूट से स्थानान्तरित होकर आए मंडलायुक्त गौरव दयाल को अभी अलीगढ़ मंडलायुक्त के रूप में अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है, फिर भी अलीगढ़ की जनता उनकी सरल, सौम्य और कुछ अलग हटकर कार्य करने की विकासोन्मुखी शैली से इतनी प्रभावित है कि उन्हें हाथों-हाथ लिया जा रहा है। मण्डलायुक्त द्वारा चलाए जा रहे फसाड इंपू्रवमंेट ड्राइव को उद्यमियों, व्यापारियों एवं दुकानदारों ने हाथों-हाथ लेते हुए एक स्वर में स्वीकार किया है।
मंडलायुक्त गौरव दयाल ने फसाड इंप्रूवमेंट ड्राइव के तहत बाजारों को बेहतर बनाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाते हुए व्यापारियों से सहयोग मांगा है। बुधवार को उन्होंने रसलगंज से बारहद्वारी तक बाजार का निरीक्षण कर दुकानदारों को योजना के प्रति जागरूक किया। इस दौरान स्थानीय व्यापारियों ने भी अपनी कुछ समस्याएं बताई, जिसका उन्होंने समाधान कराने का भरोसा दिलाया। मंडलायुक्त के साथ एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी सहित नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।
मंडलायुक्त के बारहद्वारी पहुंचने पर उद्यमी गौरव हरकुट और जयगोपाल सहित अन्य व्यापारियों ने गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। व्यापारियों ने कहा कि रविवार के दिन सफाई नहीं होती है। इस पर मंडलायुक्त ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि रविवार को विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। कूड़ा समय से उठाया जाए। मंडलायुक्त ने व्यापारियों से कहा कि वह फसाड इंपू्रवमेंट ड्राइव को समझें और इसे अपनाएं। इसके लिए उनको ज्यादा कुछ नहीं करना है केवल दुकानों के बाहर एक जैसी खूबसूरती बरकरार रखनी है, जिससे ग्राहकों को बाजार आने पर एक अच्छे सुखद अहसास की अनुभूति हो सके। दुकानों के बाहर बैनर, पोस्टर या होर्डिंग्स को एक सा कर लें। उनका आकार एक जैसा करें। दीवारों पर ऑफ व्हाइट रंग का प्रयोग करें। फुटपाथ को खाली छोड़ें और ग्राहकों के वाहनों को तरीके से पार्किंग कराएं ताकि जाम की समस्या न हो। व्यापारियों ने भी इस पर अपनी सहमति जताई है। मार्च तक फसाड का काम पूरा करने का लक्ष्य तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here