बिजली बिल जमा न करने पर बीस हजार लोगों को नोटिस

नोएडा, नगर संवाददाता: विद्युत निगम ने शहर में तीन महीने तक बिल जमा नहीं करने वाले 20 हजार बकायेदारों को अंतिम नोटिस भेजा है। नोटिस जारी होने के बाद दस दिन में बिल जमा नहीं किया गया तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

शहर में विद्युत निगम के सवा तीन लाख उपभोक्ता हैं। फरवरी में 20 हजार ऐसे उपभोक्ता चिन्हित किए गए हैं, जिन्होंने पिछले तीन महीने में एक बार भी बिल जमा नहीं किया है। इन उपभोक्ताओं पर निगम का 70 करोड़ से अधिक का राजस्व बकाया है।

निगम अधिकारियों के अनुसार इन उपभोक्ताओं को अंतिम नोटिस भेजे जा रहे हैं। इसके बाद कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। अब तक इन उपभोक्ताओं से बिल जमा करने के लिए मांग की जा रही है। बकायेदार उपभोक्ताओं के घरों पर जाकर बिल जमा करने की अपील की जा रही है। ताकि उपभोक्ता बगैर कनेक्शन कटे ही बिल जमा कर सके। इनमें भी ज्यादातर ऐसे उपभोक्ता शामिल हैं, जिन पर बिल दस हजार रुपये से अधिक का बकाया है। लॉकडाउन की वजह से इन बकायेदारों को तीन महीने में बिल जमा करने की छूट गई है। इससे उपभोक्ता सुविधा अनुसार अपना बिल जमा कर सके।

उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए तीन महीने तक का समय दिया गया है। इसके बाद भी उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं। अब ऐसे उपभोक्ताओं को अंतिम नोटिस जारी करके कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here