वेतन जारी करने की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: दिल्ली सरकार से वित्त पोषित और डीयू से संबद्ध डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों ने बुधवार को वेतन जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कई महीनों से लंबित वेतन और ग्रांट जारी करने की भी मांग दिल्ली सरकार से की है।

वित्त पोषित कॉलेजों की ग्रांट को लेकर लंबे समय से दिल्ली सरकार और डीयू प्रशासन आमने-सामने है। इसके चलते इन कॉलेजों में वेतन और अन्य ग्रांट अपर्याप्त व अनियमित रूप से जारी हो रही हैं। इसी कारण इन कॉलेजों के शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन समय पर नहीं मिल पा रहा है। शिक्षकों का कहना है कि समय पर वेतन नहीं मिलने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

भीमराव अंबेडकर कॉलेज की स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रवि शंकर रवि ने बताया कि कॉलेज में लगभग चार महीने का वेतन अभी बकाया है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान होना चाहिए, नहीं तो हम चुप नहीं रहेंगे और इस आंदोलन को तेज किया जाएगा।

डीयू की कार्यकारी परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य डॉ. वी एस नेगी ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि हम अंबेडकर कॉलेज के शिक्षक-कर्मचारियों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन का पूर्ण समर्थन करते हैं। उन्होंने जल्द से जल्द ग्रांट जारी करने की मांग सरकार से की है, ताकि शिक्षक-कर्मचारियों को महामारी के दौर में वित्तीय मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here