चाक-चैबंद होगी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा

मोदीनगर, नगर संवाददाता: त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। एसडीएम समेत तमाम अधिकारियों ने मंगलवार को पंचायती चुनाव की मतगणना संपन्न कराने को दो स्कूलों का निरीक्षण किया। उधर, मुरादनगर में भी श्री हंस इंटर कालेज व अनाज मंडी का अधिकारियों ने जायजा लिया। इस दौरान कानून व्यवस्था, सुरक्षा, पार्किग, स्ट्रांग रूम समेत तमाम व्यवस्थाओं पर मंथन किया गया। इस बार चुनाव के दौरान बोर्ड परीक्षा होने के चलते मतगणना के लिए वैकल्पिक स्थान की व्यवस्था को ध्यान में रखकर अधिकारी काम कर रहे हैं।

एसडीएम आदित्य प्रजापति, तहसीलदार उमाकांत तिवारी, नायब तहसीलदार कोमल पंवार, एसएचओ भोजपुर प्रदीप कुमार हापुड़ रोड स्थित ज्ञानस्थली स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने पंचायती चुनाव की मतगणना के लिए व्यवस्था देखी। इस दौरान पार्किग, मत पेटिका को रखने की जगह, मत पेटिका के लिए स्ट्रांग रूम बनाए जाने, मतगणना में लगे कर्मचारियों के शौचालय की व्यवस्था पर मंथन किया गया। आने वाले लोगों के लिए पार्किग समेत सुरक्षा व्यवस्था के मुद्दों पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा अधिकारियों ने गोविदपुरी में महर्षि दयानंद इंटर कालेज को भी देखा। तमाम बिदुओं पर अधिकारियों ने मंथन कर स्थिति से उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया। इसके बाद अधिकारियों ने मुरादनगर में अनाज मंडी और श्रीहंस इंटर कालेज में भी निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। ज्ञात हो कि पिछले चुनाव में भी भोजपुर ब्लाक के गांवों की मतगणना महर्षि इंटर कालेज व मुरादनगर ब्लाक के चुनाव की मतगणना श्रीहंस इंटर कालेज में हुई थी। एसडीएम ने बताया कि इस बार पंचायती चुनाव के दौरान बोर्ड परीक्षाएं भी हैं। इसी के चलते मतगणना के लिए एक अतिरिक्त वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। यदि मतगणना के दिन परीक्षा हुई तो मतगणना के लिए दूसरी जगह तत्काल प्रस्तावित कर दी जाएगी। एसडीएम ने बताया कि मतपेटिकाओं के लिए बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम की व्यवस्था चाक-चैबंद रहेगी। इसके लिए अतिरिक्त पुलिसबल की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तमाम बिदुओं पर काम किया जा रहा है।

शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील: एसडीएम आदित्य प्रजापति की अध्यक्षता में कलछीना गांव में मंगलवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान पंचायती चुनाव के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखने में गणमान्य लोगों का अधिकारियों ने सहयोग मांगा। एसडीएम ने कहा कि पंचायती चुनाव नजदीक है। ऐसे में जागरूक तबके को आगे आकर पुलिस प्रशासन की नाक, कान बनना होगा। असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखें, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। उन्होंने लोगों से भी उनकी समस्याएं पूछीं और एसएचओ भोजपुर एसएचओ प्रदीप कुमार से भी सतर्क रहने की बात कही। उन्होंने चुनाव के मद्देनजर असामाजिक तत्वों पर हुई कार्रवाई के बारे में भी पूछा। इस मौके पर तहसीलदार उमाकांत तिवारी, नायब तहसीलदार कोमल पंवार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here