मेरठ रोड से मधुबन बापूधाम जुड़ेगा, औद्योगिक पॉकेट की रोड पर काम तेज

गाजियाबाद, नगर संवाददाता: दिल्ल-मेरठ रोड से मधुबन बापूधाम आवासीय योजना को सीधे कनेक्टिविटी मिलेगी। इसके लिए दुहाई से सटे औद्योगिक पॉकेट में 45 मीटर चैड़ी सड़क बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इस रोड पर पत्थर सहित मिट्टी डाली जा चुकी है। अब डाबल की रोड बनाने का काम किया जाना है। यह रोड रेलवे ट्रैक के ऊपर आरओबी के होते हुए मधुबन बापूधाम से गुजरेगी। जीडीए मधुबन बापूधाम को विकसित करने में लगा है। इसके लिए सबसे पहले सड़कों के जरिये कनेक्टिविटी दे रहा है। प्राधिकरण की दुहाई से सटे क्षेत्र में औद्योगिक भूखंड की पॉकेट विकसित की है। इस पॉकेट में करबी 33 औद्योगिक भूखंड है। मेरठ रोड को इस पॉकेट के जरिये जोड़ते हुए मधुबन बापूधाम को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए 45 मीटर रोड का निर्माण तेजी से चल रहा है। जीडीए अधिकारी बताते हैं कि इस मार्ग पर करीब 400 मीटर चलने के बात मधुबन बापूधाम योजना से गुजरने वाली रेलवे लाइन आती है। रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) बनने के बाद इसी सड़क से योजना की मुख्य कनेक्टिविटी होगी। सड़क का निर्माण होने से मधुबन और उससे सटी आधा दर्जन कॉलोनियों में रहने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

जीडीए की ओर से मधुबन बापूधाम योजना पर विशेष फोकस किया जा रहा है। जीडीए सचिव मुख्य अभियंता विवेकानंद सिंह ने बताया कि मेरठ रोड से सटी औद्योगिक पॉकेट में सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण का फोकस सबसे पहले सड़कों के निर्माण कार्य को पूरा करने पर है।

मधुबन बापूधाम योजना में थाने का संचालन शुरू होने से लोगों की आवाजाही बढ़ी है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए जीडीए सड़कों के निर्माण कार्य पर प्राथमिकता दे रहा है। सड़क का निर्माण होने से अब मधुबन बापूधाम की विभिन्न पॉकेट तक कनेक्टिविटी आसान हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here