विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा नियम की जानकारी ली

गाजियाबाद, नगर संवाददाता: डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन ने करोना महामारी के इस कठिन दौर में जब विद्यालय जाना भी संभव नहीं है। इस दौरान विद्यालय के विद्यार्थियों को यातायात नियम का पालन करने लिए जागरूक किया गया। ऑनलाइन सड़क सुरक्षा सप्ताह में पहली से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया। जिसमें विद्यार्थियों को यातायात नियमों से अवगत कराया गया।

इस आयोजन में ऑनलाइन विभिन्न गतिविधियों, प्रतियोगिताओं एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे सप्ताह अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन हुआ। जिसमें सबसे पहले शिक्षक व विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा पर शपथ ली व सड़क के नियमों का पालन करने का संकल्प भी लिया। फिर गायक मंडली ने संगीत के माध्यम से सड़क सुरक्षा नियमों के पालन का संदेश दिया। इसके अलावा सड़क सुरक्षा पर लेखन स्लोगन प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पैम्फलेट डिजाइनिंग, नाटक की प्रस्तुति आदि का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के अनुसार शानदार प्रदर्शन किए और बाद में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसिपल पल्लवी उपाध्याय ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियम की जानकारी होना बहुत जरूरी है, खासकर विद्यार्थियों के लिए, क्योंकि इन्हें अभी से ही सड़क सुरक्षा की जानकारी होनी चाहिए। जिस तरह से विद्यार्थियों ने जानकारी हासिल की और अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here