26 से 28 जनवरी तक दिल्ली आने-जाने से करें परहेज

सोनीपत, नगर सवांददाता: किसानों की ट्रैक्टर परेड की घोषणा के दृष्टिगत उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने आम जनमानस का आह्वान किया कि वे 26 से 28 जनवरी तक दिल्ली आने-जाने से परहेज करें। यदि कोई बहुत आवश्यक कार्य हो तो वैकल्पिक मार्गों को अपनायें। इसके लिए पुलिस-प्रशासन की एडवाईजरी की अनुपालना करें।
गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की है, जिसमें सोनीपत की ओर से भी किसान शामिल होंगे। इसके दृष्टिगत जिला में शांति तथा कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक के दौरान विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए पुलिस-प्रशासन व सिविल सर्जन को कार-बाइक एंबुलेंस सहित हर संभव स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि अस्थाई तौर पर चिकित्सा सुविधाएं स्थापित करें। इसमें निजी चिकित्सा संस्थानों का भी पूर्ण सहयोग लें। उपायुक्त ने कहा कि किसान आंदोलन के मद्देनजर 25 जनवरी को निजी व राजकीय विद्यालयों तथा कॉलेजों का अवकाश रहेगा।
उपायुक्त ने डायवर्जन प्लान को लेकर कहा कि ट्रैक्टर परेड के दौरान लोगों की सुविधा के लिए बेहतरीन डायवर्जन प्लान तैयार कर एडवाईजरी भी जारी करें, ताकि लोगों को पहले से स्थिति की पूर्ण जानकारी मिल सके। उन्होंने राई-कुंडली क्षेत्र में कंट्रोल रूम स्थापित करने, अग्निशमन यंत्रों व गाडियों की वृद्धि, हैलिपेड चिन्हित के साथ रोडवेज बसें आरक्षित रखने, धरनास्थल पर पेयजल व सफाई सुविधा को सुदृढ़ करने, किसानों की नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच को भी जारी रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि सरकारी बिल्डिंगों के चैकीदार इस दौरान ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि बेहतरीन तालमेल के साथ ड्यूटी करें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मुनीश शर्मा, एसडीएम विजय सिंह, एसडीएम सुरेंद्रपाल, एसडीएम आशीष कुमार, नगराधीश जितेंद्र जोशी, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुभाषचंद्र, डीएसपी अजीत सिंह, सिविल सर्जन डा. जेएस पूनिया, डा. आदर्श शर्मा, एक्सईएन पंकज गौड़, एक्सईएन जगदीश शर्मा आदि अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here