26 जनवरी के बाद तीन दिन बंद रहेगा नीलम पुल

फरीदाबाद, नगर संवाददाता: नीलम ओवरब्रिज के दो क्षतिग्रस्त पिलर्स की मरम्मत का काम इन दिनों जारी है, यह काम हफ्ते भर में पूरा हो जाएगा, इसके बाद दो अन्य पिलर्स का काम शुरू किया जाएगा। इस दौरान 26 जनवरी के बाद 3-4 दिन के लिए नीलम पुल के दोनों तरफ से आने-जाने पर रोक लगा दी जाएगी।

जर्जर पिलर्स के मरम्मत के काम जुटी निजी कंपनी के सुपरवाइजर बिदेश्वर के अनुसार चारों पिलर्स के बीच में कुछ बेयरिग लगेंगे, इस खातिर आवागमन पूरी तरह से बंद करना जरूरी होगा। पुल की मरम्मत कार्य का नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने सलाहकार विपिन तथा एसडीओ खेम चंद के साथ जायजा लिया।

22 अक्टूबर 2020 को नीलम ओवरब्रिज के नीचे कबाड़ के गोदाम में आग लग गई थी। इससे पिलर्स क्षतिग्रस्त हो गए थे। नीलम ओवरब्रिज से होते हुए अजरौंदा, मथुरा रोड की तरफ वाहन आते-जाते हैं। ऐसे ही अजरौंदा, मथुरा रोड से इस पुल से नीलम चैक तक आया जाता है। नीलम ओवरब्रिज से अजरौंदा जाने वाले पुल के पिलर्स की हालत अधिक जर्जर होने के चलते इस रास्ते से छोटे-बड़े वाहनों के जाने पर रोक लगा दी गई थी, जबकि दूसरी तरफ से छोटे वाहनों का आवागमन के लिए ठीक मानते हुए ट्रैफिक शुरू करवाया गया। इन पर तभी से भारी वाहनों पर रोक थी, जो आज भी है।

नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने बताया कि पिलर्स मरम्मत का काम तेज गति से चल रहा है। हफ्ते भर में दो पिलर्स का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद दूसरी तरफ के दो पिलर्स का काम कराया जाना है। इस दौरान तीन-चार दिन के लिए नीलम पुल को पूरी तरह बंद किया जाएगा। हम प्रयास कर रहे हैं कि 4-5 फरवरी से पहले भारी वाहनों का पुल से आवागमन शुरू हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here