निहाल विहार में शिरोमणी अकाली दल की विशाल एकत्रता

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: शिरोमणी अकाली दल की विशाल एकत्रता निहाल विहार में हुई जिसमें बड़ी गिनती में संगत ने हाजरी भरी। शिरोमणी अकाली दल दिल्ली इकाई के संरक्षक जत्थेदार अवतार सिंह हित, अध्यक्ष एवं दिल्ली कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका, दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मनजिन्दर सिंह सिरसा, स्त्री अकाली दल की अध्यक्षा बीबी रणजीत कौर द्वारा संगतों को सम्बोधन करते हुए अकाली दल के गौरवमई इतिहास की जानकारी दी और साथ ही कमेटी में की जा रही सेवाओं से भी संगत को अवगत करवाया। दिल्ली कमेटी सदस्य स्र्वण सिंह बराड़ द्वारा मीटिंग का आयोजन किया गया था।
जत्थेदार अवतार सिंह हित ने संगतों को बताया कि शिरोमणी अकाली दल शहीदों की जत्थेबंदी है और देश की आजादी से लेकर, एमरजैंसी सहित अनेक मोर्चे कौम के लिए अकाली दल ने लगाये और सभी में संगत के सहयोग के साथ विजयी भी प्राप्त की। कांग्रेस के बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का भी गौरव अकाली दल को प्राप्त है पर आज अनेक लोग अकाली दल के नाम पर अपनी दुकानें चला रहे हैं जिनसे कौम को सुचेत रहने की आवश्यकता है।
सः हरमीत सिंह कालका ने कहा कि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सः सुखबीर सिंह बादल द्वारा उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उसका बाखूबी निर्वाह किया जा रहा है उसी की बदौलत आज इतनी बड़ी गिनती में संगत यहां पहुंची है और दिल्ली के सभी वार्डों से निरन्तर संगत स्वयं आकर अकाली दल में शामिल हो रही है। बड़ी गिनती में महिलाएं और युवा वर्ग भी पार्टी की सदस्यता ले रहा है। उन्होंने दावा किया कि विरोधी दलों को सभी 46 वार्डों पर अच्छे उम्मीदवार भी नहीं मिल पा रहे हैं जिसके चलते आज वही लोग जो एक दूसरे को स्टेजों से बुरा भला कहते थे आज एक दूसरे से दोस्ती करने का हाथ बड़ाते दिख रहे हैं।
सः मनजिन्दर सिंह सिरसा ने कहा कि उन्हें पार्टी ने जबसे दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी की कमान सौंपी तब से निरन्तर गुरु की गोलकें चोरी करने वालों को कमेटी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। सः सिरसा ने कमेटी द्वारा की जा रही सेवाओं से भी संगत को अवगत करवाया और कहा कि पहले कोरोना काल के दौरान कमेटी ने संगत के सहयोग से लाखों लोगों के लिए रोजाना लंगर का प्रबन्ध किया, सस्ती दरों पर दवाईयां उपलब्ध करवाई गई, डायलेसिस सैंटर और बहुत ही कम रेट पर एम आर ई सुविधाएं भी जल्द शुरु होने जा रही है। किसानों के संघर्श में भी कमेटी और अकाली दल द्वारा पूर्ण समर्थन करते हुए किसान भाईयों के लिए लंगर सेवाएं दिल्ली के सभी बार्डस पर निरन्तर की जा रही है।
इस मौके पर दिल्ली कमेटी सदस्य विक्रम सिंह रोहिणी, युवा नेता जसप्रीत ंिसह विक्की मान, परविन्दर सिंह आहुजा सहित अनेक गणमान्य शख्सीयतें मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here