कोयला सचिव ने की नवेली पावर प्रोजेक्ट के प्रगति की समीक्षा

कानपुर/नगर संवाददाता: कानपुर ग्रामीण क्षेत्र के घाटमपुर तहसील में लगने वाले 660 मेगावाट के नवेली पावर प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा के लिए केंद्रीय कोयला एवं खनन सचिव अनिल कुमार जैन ने दौरा किया। इस मौके पर कोयला सचिव ने एनयूपीपीएल परियोजना के गेट परिसर का भी उद्घाटन किया।

पावर प्रोजेक्ट की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, पावर हाउस में बनने वाली अधिकतर बिजली के उत्पादन को प्रदेश के कार्यों में ही उपयोग में लाने की प्रतिबद्धता होगी। योजना के मुताबिक 660 मेगावाट की पहली यूनिट का काम 52 महीनों में किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, दूसरी यूनिट 58 महीनों में तो तीसरी यूनिट का काम 64 महीनों के बाद पूरा करने का लक्ष्य लिया गया है।

इस अवसर पर ए के तिवारी, भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव, कोयला मंत्रालय, राकेश कुमार, सीएमडी, सेंथिल पांडियन, आईएएस, एमडी, यूपीआरवीयूएनएल, शाजी जॉन, निदेशक और सीईओ, मोहन रेड्डी उपस्थित थे। इसके आलावा सांसद देवेंद्र सिंह भोले, घाटमपुर के विधायक उपेंद्र नाथ पासवान, कानपुर नगर के डीएम आलोक तिवारी, और एसडीएम अरुण कुमार ने शीर्ष प्रबंधन से बातचीत कर परियोजना से संबंधित स्थानीय मुद्दों के बारे में वगत कराया।

कुल 1980 मेगावट का प्रोजेक्ट
कानपुर से 60 किलोमीटर दूर स्थित 660 मेगावाट की तीन यूनिट इस प्रोजेक्ट के तहत लगायी जानी है और इस पावर हाउस से कुल 1980 मेगावाट का पावर जनरेशन किया जाना है। योजना के मुताबिक 660 मेगावाट की पहली यूनिट का काम 52 महीनों में किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। दूसरी यूनिट 58 महीनों में तो तीसरी यूनिट का काम 64 महीनों के बाद पूरा करने का लक्ष्य लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here