ठंड का कहर, श्रीनगर में तापमान शून्य से नीचे

जम्मू/नगर संवाददाता : जम्मू कश्मीर की ‘शीतकालीन राजधानी’ (जम्मू) में मंगलवार की रात तापमान दो डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 4.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचने से बुधवार की सुबह हाड़ कंपा देने वाली महसूस की गई। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।
जम्मू का न्यूनतम तापमान वर्ष के इस समय के सामान्य तापमान से 4.1 डिग्री सेल्सियस कम रहा और शहर में लगातार दूसरे दिन सुबह कोहरा छाया रहा।

पिछले सप्ताह कश्मीर के ऊंचे क्षेत्रों में भारी हिमपात होने के बाद बीते कुछ दिनों से जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में पारा लगातार गिरता जा रहा है। श्रीनगर में तापमान शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि औसत से 2.2 डिग्री सेल्सियस कम है।
एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में स्थित प्रसिद्ध स्की रिसोर्ट गुलमर्ग घाटी का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान शून्य से 11.5 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि दक्षिणी कश्मीर स्थित पहलगाम में तापमान शून्य से 10.3 डिग्री कम रहा।

दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में से लद्दाख स्थित लेह सबसे ठंडा स्थान रहा जहां तापमान शून्य से 17.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वैष्णो देवी तीर्थस्थल जाने के बेस कैंप कटरा में तापमान 4ण्6 डिग्री सेल्सियस रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here