कांग्रेस नहीं चाहती कि देश में एकता और शांति स्थापित हो: डॉ. रामविलास वेदांती

कानपुर/नगर संवाददाता : उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचे राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रामविलास वेदांती ने कहा कि दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय की छात्र संख्या साढ़े 2 से 4 हजार है वहां इतनी भारी संख्या में किस तरह से प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। उन्होंने कहा कि साफ है कि यह कांग्रेसी षड्यंत्र है, क्‍योंकि कांग्रेस नहीं चाहती कि देश में एकता और शांति स्थापित हो।
उन्होंने कहा कि यह छात्रों की नहीं, बल्कि कांग्रेस की साजिश है, जिसकी वजह से इतना बड़ा उपद्रव हुआ। उपद्रवियों में कांग्रेस के भी प्रतिनिधि शामिल थे। इसकी इसकी मुख्य वजह वह नारा है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘कांग्रेस मुक्त’ का नारा दिया था और आज उसी का कांग्रेस को डर सता रहा है। भारत मुक्त होने के डर से ही वह मोदी के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है और इस तरह का षड्यंत्र रच रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस पर हमला करने वाले छात्र नहीं होते। ऐसे में दिल्ली में उपद्रव पर नियंत्रण पाने में पुलिस ने जो कार्रवाई की, उसको वह बिलकुल सही मानते हैं और यही वजह है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी नागरिकता कानून पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने राष्ट्ररक्षा के लिए यह कदम उठाया है। संत समाज इस निर्णय में उनके साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि साफ है कि यह कांग्रेसी षड्यंत्र है, क्‍योंकि कांग्रेस नहीं चाहती कि देश में एकता और शांति स्थापित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here