वैक्सीनेशन सेंटर पर महिलाओं और दिव्यांगों की हो समुचित व्यवस्था

कानपुर, उत्तर प्रदेश, नगर संवाददाता : वैश्विक महामारी कोरोना से पूरी दुनिया जूझ रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता से भारत जल्द ही स्थितियों को संभाल सका। वर्तमान में कोरोना वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश दिया है कि वैक्सीनेशन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। वैक्सीन लगवाने वालों को परेशान न किया जाए। ऐसे में योगी सरकार की मंशा के अनुरुप ही वैक्सीनेशन हो। यह बातें गुरुवार को वैक्सीनेशन का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने कही।

गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपने स्वयं द्वारा गोद लिए हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुजैनी में आकस्मिक पहुंचकर वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को चेक किया। पब्लिक से कठिनाई को पूछा तो 27 महिला/पुरुष मिलाकर ऐसे लोग मिले, जिनका स्लॉट बुक नहीं हुआ था। ऑफलाइन में उनको वैक्सीनेशन कराया। विधायक ने नर्सिंग स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने बहुत ही अच्छी व्यवस्था से लोगों को संतुष्ट करते हुए वैक्सीन लगाने का काम किया है।

विधायक ने कहा कि दिव्यांगों, महिलाओं,बच्चों और बुजुर्गों को कोई कठिनाई ना हो। सभी को पीने का ठंडा पानी मिले। बैठने के लिए कुर्सी मिले और उनके नंबर(क्रम)आने की सही जानकारी उनको प्राप्त हो। जिससे योगी के इस कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाले श्रेणी के लोगों में ठीक प्रकार से व्यवस्था सुनिश्चित हो। अस्पताल में साफ सफाई एवं वैक्सीन लगने के स्थल तथा वैक्सीन को रखने की व्यवस्था और अन्य रजिस्टर आदि, जिसमें जनता के नाम अंकित होते हैं उन्हें भी चेक करके पूरे अस्पताल का विधायक ने निरीक्षण करके सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here