भारतीय शेफ ने 87 घंटे 45 मिनट तक लगातार खाना पकाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 20,000 लोगों ने खाया

इंदौर/मध्यप्रदेश, नगर संवाददाता : भारत की 39 वर्षीय शेफ ने सबसे लंबे समय तक खाना पकाने का विश्व कीर्तिमान कायम करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज में अपना नाम दर्ज कराया है।
विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली लता टंडन ने मंगलवार को बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज ने उनके इस कारनामे को ‘लॉन्गेस्ट कुकिंग मैराथन (व्यक्तिगत)’ के रूप में मान्यता देते हुए आधिकारिक प्रमाण-पत्र जारी किया है।

मध्यप्रदेश के रीवा से ताल्लुक रखने वाली विवाहिता ने बताया कि उन्होंने इसी शहर के एक होटल में 3 सितंबर से 7 सितंबर के बीच लगातार 87 घंटे 45 मिनट तक करीब 1,600 किलोग्राम खाना पकाया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्ज के सामने कीर्तिमान का दावा पेश किया था।
इस दौरान उन्होंने गैस के चूल्हे पर आठ बर्नरों का इस्तेमाल किया और चावल के अलग.अलग पकवान, छोले, राजमा, कई तरह की दालें, कढ़ी, वड़ा पाव, सैंडविच, हलवा और खीर समेत कोई 30 व्यंजन पकाए।

उन्होंने बताया कि विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए उनका पकाया खाना करीब 20,000 लोगों को खिलाया गया, जिसमें अनाथालय में रहने वाले बच्चे, दिव्यांग लड़के.लड़कियां और वृद्धाश्रम के बुजुर्ग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि भारत का पारंपरिक खाना हर मामले में बेहतरीन है। मैं इस खाने के स्वाद को दुनिया भर में पहुंचाना चाहती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here