एक्जिट पोल : महाराष्ट्र में फिर भाजपा-शिवसेना सरकार

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : महाराष्ट्र की सत्ता पर भाजपा-शिवसेना का भगवा गठबंधन एक बार फिर काबिज हो सकता है। एक्जिट पोल के शुरुआती रुझानों में इस तरह के संकेत मिल रहे हैं।
इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के सर्वे के मुताबिक भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को 166 से 194 सीटें मिल सकती हैं, जबकि अलग-अलग देखें तो भाजपा को 109 से 124, जबकि शिवसेना को 57 से 70 सीटें मिल सकती हैं।

दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन कांग्रेस और एनसीपी के खाते में 72 से 90 सीटें मिल सकती हैं अर्थात एक बार फिर यह गठबंधन सत्ता से दूर होता दिखाई दे रहा है। निर्दलीय एवं अन्य दलों के खाते में 22 से 34 सीटों जा सकती हैं।

दूसरी ओर एबीपी-सी वोटर के एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 204 सीटें तक मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस-एनसीपी 69 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में 15 सीटें जा सकती हैं। वोट प्रतिशत की बात करें तो भगवा गठबंधन को 46 प्रतिशत, कांग्रेस एनसीपी को 37 एवं अन्य को 17 फीसदी वोट मिल सकते हैं। इस पोल के मुताबिक भाजपा राज्य में अपने बूते भी सरकार बना सकती है।
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान संपन्न हो चुका है। महाराष्ट्र में 55.33 फीसदी मतदान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here