पाकिस्तान की परमाणु युद्ध की धमकी पर गरजे रक्षामंत्री राजनाथ, तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली/नगर संवाददाता : पाकिस्तान की परमाणु युद्ध की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर किसी ने हमारी तरफ बुरी नजर से देखा तो हमारी सशस्त्र सेना किसी को भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित हैं और उन्हें विश्वास है कि मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी। सेना भवन में यहां नौसेना के शीर्ष कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सिंह ने कहा कि कमांडरों से बातचीत के बाद वे आश्वस्त हैं कि समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में सुरक्षित हैं।
समुद्री सीमा पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है और उन्हें भरोसा है कि समुद्री सीमा के जरिए मुंबई जैसे आतंकवादी हमले को दोहराया नहीं जा सकता।

पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद के इस बयान पर कि अब तोप नहीं परमाणु बम चलेगा, उन्होंने कहा कि भारत कभी आक्रामक नहीं रहा हैए न किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा किया, लेकिन अगर किसी ने हमारी तरफ बुरी नजर से देखा तो हमारी सशस्त्र सेना किसी को भी मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।
रक्षामंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ योजना को बढ़ावा दिया जा रहा है और देश को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के साथ.साथ रक्षा निर्यात का गढ़ बनाने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here