नेग के विवाद में किन्‍नरों ने की बच्‍चे के पिता की हत्‍या

गुजरात/नगर संवाददाता : अक्‍सर किसी के यहां बच्‍चे के जन्‍म या शादी जैसे कोई शुभ अवसर पर किन्नर नेग लेने पहुंच जाते हैं। लेकिन जब उन्हें मनमुताबिक नेग नहीं मिलता है तो वे झगड़े या मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। ऐसे ही एक मामले में नेग के विवाद के दौरान किन्‍नरों ने एक व्‍यक्ति को इतना पीटा कि उसकी मौत ही हो गई।

खबरों के अनुसार, गुजरात के सूरत से किन्नरों की गुंडागर्दी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां बच्चे के जन्म पर मनचाहा नेग नहीं मिलने पर उन्होंने नवजात के पिता को पीट.पीटकर अधमरा कर दिया। बाद में अस्पताल में 2 दिन बाद उसने दम तोड़ दिया। घटना 3 सितंबर की है।

दरअसल, शहर के गोड़ादरा इलाके में गहरीलाल खटिक के यहां बेटे के जन्म की खुशी में 3 किन्नर नेग लेने पहुंचे थे। किन्नरों ने उनसे से 11 हजार रुपए की डिमांड की थी, लेकिन बच्‍चे के पिता ने 11 हजार रुपए के बजाए 2100 रुपए देने की बात कही तो किन्नर भड़क गए और उन्होंने उत्पात मचाना शुरू कर दिया।

विवाद बढ़ता देख उन्‍होंने पड़ोसी से उधार लेकर 7000 रुपए दे दिए, लेकिन वे 11 हजार रुपए पर ही अड़े रहे और बच्‍चे के पिता के साथ मारपीट शुरू कर दी। गंभीर रूप से घायल गहरीलाल की बाद में अस्‍पताल में मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने तीनों किन्नरों को गिरफ्तार कर लिया है।
इस घटना से गुस्‍साए कारोबारियों ने सूरत में किन्‍नरों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि कई बार पैसे के साथ गहने की मांग करना और न देने पर महिलाओं और पुरुषों के साथ बदतमीजी करना किन्नरों के लिए आम बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here