गुवाहाटी को बाढ़ मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार इंजीनियरिंग समाधान तलाश रही हैः हिमंत

गुवाहाटी, एजेंसी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी को बाढ़ से मुक्त बनाने के लिए इंजीनियरिंग समाधान तलाश रही है। उन्होंने बताया कि शहर के नालों पर से अतिक्रमण हटाने और गाद निकालने को भी प्राथमिकता दी जा रही है।

शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘गुवाहाटी को बाढ़ मुक्त बनाने के तौर-तरीकों पर चर्चा की और शहर में बाढ़ और जल जमाव की समस्या के लिए इंजीनियरिंग समाधान लाने का फैसला किया गया।” उन्होंने कहा कि सभी पम्पिंग स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा तथा दो और बनाए जाएंगे।

शर्मा ने कहा कि कामरूप महानगर जिला प्रशासन, गुवाहाटी नगर निगम और गुवाहाटी महानगर विकास प्राधिकरण शहर से होकर बहने वाली ब्रह्मपुत्र की एक सहायक नदी भरलू नदी को चौड़ा करने की परियोजना शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि भरलू, बशिष्ठ और बाहिनी के दोनों ओर से सभी अवैध अतिक्रमण हटा दिए जाएंगे। बशिष्ठ और बाहिनी दो नदियां हैं जो गुवाहाटी से होकर बहती हैं। शर्मा ने कहा कि नालों और छोटी नालियों की सफाई युद्ध स्तर पर की जाएगी। उन्होंने कहा, “पूरे शहर में कूड़ेदान और सीसीटीवी लगाए जाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here