एसबीआई अपने ग्राहकों को फ्री में देगा 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस

दिल्ली/नगर संवाददाता : नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक जल्द अपने ग्राहकों को नई सुविधा फ्री में देने जा रहा है। इस नई सुविधा के तहत एसबीआई अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस देगा, वो भी मुफ्त में। इस नई सुविधा के तहत बैंक के ग्राहकों को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस मुफ्त में मिलेगा। इसके लिए एसबीआई जल्द ही रुपे क्रेडिट कार्ड पेश करेगी।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने रुपे कार्ड को डेवलप को किया है। यह रुपे कार्ड घरेलू तौर पर विकसित एक भुगतान गेटवे प्रणाली है, जो यूपीआई, आईएमपीस और भीम ऐप जैसे कई भुगतान विकल्प उपलब्ध कराती है। रुपे अपनी तरह की पहली घरेलू डेबिट और क्रेडिट कार्ड भुगतान प्रणाली है।

रुपे कार्ड को अभी सिंगापुर और भूटान में मान्यता है और संयुक्त अरब अमीरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे हाल ही में शुरू किया। मौजूदा समय में रुपे ग्लोबल कार्ड्स 5 वैरिएंट्स में जारी किए जाते हैं। रूपे क्लासिक डेबिट कार्ड, रूपे क्लासिक क्रेडिट कार्ड, रूपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, रूपे प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड और रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड। उन्होंने बताया कि रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड में कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here