आर.एस.एस नेता का बड़ा बयान, जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35‘ए’ हटाने की तैयारी में मोदी सरकार

भोपाल/नगर संवददाता : भोपाल। जम्मू कश्मीर में बड़ी संख्या में सैन्य बलों को भेजे जाने और सूबे में संविधान के अनुच्छेद 35‘ए’ को हटाने की अटकलों के बीच आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान आया है।

भोपाल पहुंचे इंद्रेश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35‘ए’ हटाने का मन बना लिया है और जल्द ही देश धारा 370 पर मुस्कुराएगा।

आरएसएस नेता ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35‘ए’ हटाने की वकालत करते हुए कहा कि आज वहां के हालातों ने सिद्ध कर दिया है कि धारा 370 और 35‘ए’ विकास और बर्बादी का कारण है, यह दोनों एकता और अखंडता नहीं अलगाव और विघटन के कारण बन गए इसलिए आज जम्मू कश्मीर और देश धारा 370 और 35‘ए’ से मुक्त हो।

उन्होंने जम्मू कश्मीर को मिले विशेष दर्जे पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पूरा देश एक संविधान में चल रहा तो कुछ लोगों का अलग रहना गद्दारी है। अब आवश्यकता इस बात की है कि आज अखंड जम्मू कश्मीर अंखड भारत के साथ है।
मीडिया से बात करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि आज जम्मू कश्मीर की 78 हजार वर्गकिलोमीटर पाकिस्तान के कब्जे में और 43 हजार वर्ग किलोमीटर चीन के कब्जे में है और अब इसको पाकिस्तान और चीन से खाली करवाने के लिए आंदोलन चले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here