प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी से क्यों ‘परेशान’ हैं राहुल गांधी

दिल्ली/नगर संवददाता : नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उस वक्त ‘गैरकानूनी रूप से गिरफ्तार’ किया गया जब वे सोनभद्र जिले में हुए खूनी संघर्ष के पीड़ितों से मिलने जा रही थीं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘सत्ता का मनमाना इस्तेमाल’ उनकी बढ़ती असुरक्षा को उजागर करता है।

कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र की तरफ जाने से रोक दिया गया, जहां वो संघर्ष में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और घायलों से मिलने जा रही थीं। इस पर वह स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ धरने पर बैठ गईं जिसके बाद उन्हें अधिकारियों द्वारा एक अतिथि गृह ले जाया गया।

कांग्रेस का दावा है कि प्रियंका गांधी को पुलिस हिरासत में लिया गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सोनभद्र में प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी परेशान करने वाली है। वह उन 10 आदिवासियों के परिवारों से मिलने जा रही थीं, जिनकी अपनी जमीन छोड़ने से इनकार करने पर निर्मम हत्या कर दी गई।
राहुल ना कहा कि उन्हें रोकने के लिए सत्ता का मनमाने ढंग से इस्तेमाल किया गया है। इससे भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का पता चलता है। अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भी इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और इस कार्रवाई को ‘लोकतंत्र को कुचलने’ जैसा करार दिया।
कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कार्रवाई लोकतंत्र का खुलेआम अपमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here