नेतन्याहू ने एलजीबीटी विरोधी कानूनों की अनुमति नहीं देने का संकल्प लिया

येरुशलम, एजेंसी। इजराइल के भावी प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संकल्प लिया कि उनकी गठबंधन सरकार एलजीबीटी के खिलाफ भेदभाव की अनुमति देने वाले विधेयकों को पारित नहीं करेगी। श्री नेतन्याहू की यह टिप्पणी रविवार को उनके दो अति-दक्षिणपंथी सहयोगियों के बयानों के जवाब में आई, जिसमें उन्होंने चिकित्सकों और व्यापार मालिकों को एलजीबीटी लोगों के साथ भेदभाव करने की अनुमति देने वाले कानूनों को पारित करने का संकल्प लिया था।
प्रो-सेटलर रिलिजियस जिओनिस्ट पार्टी के सांसद ओरिट स्ट्रक ने कान रेडियो के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी पार्टी इजराइल के भेदभाव-विरोधी कानून को बदलने के लिए दृढ़ संकल्पित है। पार्टी के एक अन्य सांसद सिम्चा रोटमैन ने कान रेडियो को बताया कि होटल और रेस्तरां जैसे निजी व्यवसायों के मालिकों को एलजीबीटीक्यू लोगों को सेवा देने से मना करने की अनुमति दी जाएगी ष्अगर यह उनकी धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुँचाता है।ष्
श्री नेतन्याहू ने इस टिप्पणी के खिलाफ अपने सहयोगियों को फटकार लगाते हुए एक वीडियो बयान जारी किया और कहा कि यह टिप्पणी ‘अस्वीकार्य’ है। श्री नेतन्याहू के अनुसार गठबंधन समझौते एलजीबीटी के खिलाफ भेदभाव की अनुमति नहीं देते हैं या इज़राइल में किसी अन्य नागरिक के रूप में सेवाएं प्राप्त करने के उनके अधिकारों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। श्री नेतन्याहू की नयी गठबंधन सरकार के तक शपथ लेने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here