पेरू की नए राष्ट्रपति ने कैबिनेट में शपथ ली

लीमा, एजेंसी। पेरू की राष्ट्रपति दीना बोलुआर्टे ने अपने मंत्रिमंडल में शपथ ली और सदस्यों से भ्रष्टाचार के कृत्यों के बिना अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए कहा।
सुश्री बोलुआर्टे ने प्रधानमंत्री के रूप में पेड्रो एंगुलो अराना की अध्यक्षता वाली अपनी पहली मंत्रिपरिषद में 17 मंत्री पदों के लिए नौ पुरुषों और आठ महिलाओं को नियुक्त किया है। श्रम और रोजगार प्रोत्साहन, परिवहन और संचार मंत्रालयों के प्रमुखों की नियुक्ति अभी बाकी है।
सुश्री बोलुआर्टे ने स्थायी नैतिक अक्षमता के लिए कांग्रेस द्वारा महाभियोग वोट में अपने पूर्ववर्ती पेड्रो कैस्टिलो को हटाए जाने के बाद बुधवार को पेरू के राष्ट्रपति पद को ग्रहण किया।
उन्होंने विधायकों से आह्वान किया कि वे अपनी सरकार को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें ष्राजनीतिक संघर्षष् दें, यह वादा करते हुए कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगी, वह कांग्रेस में विभिन्न राजनीतिक समूहों के साथ संवाद कर रही है।
हालांकि सुश्री बोलुआर्टे ने जुलाई 2026 तक कैस्टिलो के जनादेश को पूरा करने के लिए पदभार ग्रहण किया, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर स्थिति में यह वारंट होता है, तो वह नए आम चुनाव करायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here