वंडर पार्क में बनेंगे छह सेल्फी प्वाइंट, सैर करने के साथ ले सकेंगे फोटो

गुरुग्राम, नगर संवाददाता: नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त-जोन चार जसप्रीत कौर ने बृहस्पतिवार को सेक्टर-14 स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क के वेस्ट टू वंडर प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। यहां पर नगर निगम द्वारा स्क्रेप (कबाड़ आदि) से 30 वंडर स्ट्रक्चर बनाए जा रहे हैं, जिन पर लगभग 2.49 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इनमें से अब तक 28 स्ट्रक्चर तैयार हो चुके हैं, जबकि 2 जल्द ही तैयार होंगे। वेस्ट टू वंडर पार्क में छह सेल्फी प्वाईंट भी होंगे, ताकि यहां घूमने के लिए आने वाले लोग अपनी बेहतर फोटा ले सकें। खाने-पीने की व्यवस्था के लिए फूड कार्ट की सुविधा होगी।

पार्क में शिप, बस, ट्रेन, हेलिकाप्टर, कार, बाइक, हवाई जहाज, साइकिल आदि के स्ट्रक्चर बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही यूएफओ, बैटमैन बाइक, बैटमैन कार, झूला, ट्राईसाइकिल व नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा बनाई गई है। यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद शहर में लोगों को घूमने के लिए एक बेहतर जगह मिलेगी व देश के विभिन्न शहरों की नहीं, बल्कि विदेशी सैलानियों को आकर्षित करने में भी यह प्रोजेक्ट अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर ने अधिकारियों और प्रोजेक्ट का निर्माण करने वाली एजेंसी के प्रतिनिधियों से कहा कि वे इसे जल्द से जल्द पूरा करवाने की कोशिश करें। उन्होंने यहां पर पड़े फालतू कबाड़ सामान की नीलामी प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। अतिरिक्त आयुक्त के साथ एसई सत्यवान, कार्यकारी अभियंता अमरजीत बिसला एवं देवेंद्र भड़ाना उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here