32 लाख के सोने की तार से सील रखा था ट्रॉली बैग, गिरफ्तार

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: दिल्ली हवाईअड्डे पर दो अलग-अलग मामलों में 73.91 लाख रुपये की तस्करी का सोना पकड़ा गया है। इन मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एक तस्कर अंतरराष्ट्रीय तो दूसरा घरेलू उड़ान से हवाईअड्डे पर पहुंचा था। कस्टम अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, 26 मार्च को उड़ान संख्या एसजी-137 दुबई से टर्मिनल 3 पर पहुंची। इससे उतरे एक यात्री के ट्रॉली बैग को देखकर कुछ शक हुआ। छानबीन में सामने आया कि यात्री ने सोने को तार का रूप देकर उससे ट्रॉली को इस तरह सील रखा था कि वह उसी का हिस्सा लगे। इतना ही नहीं, सुरक्षाकर्मियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए आरोपी ने तारों को सिल्वर रंग में रंग दिया था। बरामद तार करीब 798 ग्राम हैं। इसकी कीमत करीब 32.13 लाख रुपये आंकी गई है।

दूसरे मामले के अनुसार, 25 मार्च को अगरतला से उड़ान संख्या 6ई-6672 आई। इस विमान से उतरे एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगीं तो उसके सामान की जांच की गई। आरोपी के सामान से 1034 ग्राम सोना बरामद हुआ। बरामद सोने को विदेश से भारत लाया गया था, जिसके बाद दिल्ली में कहीं पहुंचाया जाना था। बरामद सोने की कीमत करीब 41.78 लाख रुपये आंकी गई है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पहले भी 64.94 लाख रुपये के सोने की तस्करी कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here