बेटी की शादी में ढेर सारा गोल्ड देना चाहता था पिता, बेटे के साथ मिलकर राहगीरों को बनाया शिकार

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: दो माह बाद अपनी बेटी की होने वाली शादी में सोना देने के लिए एक अधेड़ ने अपने बेटे के साथ मिलकर सोना जमा करने के लिए स्नैचिंग करनी शुरू कर दी। दोनों पिता-पुत्र बहादुरगढ़ में रहते हैं और दिल्ली आकर स्नैचिंग करने के बाद वापस अपने घर चले जाते थे। डाबरी थाना पुलिस ने दोनों को बहादुरगढ़ स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया है, जिससे वह आरोपियों से स्चैनिंग का सामान बरामद कर सकें। पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार ने बताया कि 17 फरवरी को डाबरी थाना पुलिस में कुछ लोगों ने शिकायत दी और बताया कि उनके पास से स्कूटी सवार दो लोगों ने चेन स्नैच कर ली है। पीड़ितों ने बताया कि स्कूटी चलाने वाले युवक ने मास्क पहना हुआ था और पीछे बैठे शख्स ने हेलमेट लगाया हुआ था। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। इसी दौरान करीब एक माह बाद 17 मार्च को फिर से एक स्नैचिंग की घटना हुई। इस घटना में पीड़ित द्वारा दी गई जानकारी पहले वाले केस से मिलती-जुलती थी।

इस बार पीड़ित ने स्कूटी के पहले नंबर डीएल4एससीटी और स्कूटी का रंग भी पुलिस को बताया। पुलिस ने अथॉरिटी से स्कूटी के नंबर की जानकारी लेकर कुछ स्कूटी को चिन्हित किया और उनके मालिकों की जानकारी जुटाई। जिसके बाद पुलिस एक काले रंग की स्कूटी तक पहुंच गई। उसके पते पर जाकर जानकारी मिली तो सामने आया कि स्कूटी का मालिक कई साल पहले यहां से घर छोड़ कर जा चुका है।

पुलिस ने आरोपी का वर्तमान पता निकाला तो बहादुरगढ़ का पता सामने आया। पुलिस ने दोनों आरोपियों सर्वपाल सिंह उर्फ गिन्नी और जसमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सर्वपाल सिंह उर्फ गिन्नी अपनी बेटी की शादी में बड़ी मात्रा में सोने की जवेलरी देना चाहता था। ऐसे में उसने अपने बेटे जसमीत के साथ मिलकर स्नैचिंग शुरू की। दोनों अपनी स्कूटी को सफेद रंग के पेपर से ढककर दिल्ली आते थे और वारदात को अंजाम देकर वापस घर लौट जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here