कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ गठित की

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: कांग्रेस ने आठ चरणों में होने जा रहे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पार्टी की ‘स्क्रीनिंग कमेटी’ गठित की। दिल्ली से पार्टी के नेता जे पी अग्रवाल इसके अध्यक्ष होंगे।

कमेटी (समिति) के अन्य सदस्यों में महेश जोशी और नसीम खान शामिल हैं। इसमें कुछ अन्य पदेन सदस्यों में प्रदेश कांग्रेस समिति प्रमुख और बंगाल के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) प्रभारी भी शामिल हैं।

पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से एक स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है, जिसके अध्यक्ष जे पी अग्रवाल बनाए गये हैं।’’

पदेन सदस्यों में बंगाल के लिए एआईसीसी प्रभारी जितिन प्रसाद, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चैधरी और कांग्रेस विधायक दल के नेता अब्दुल मनान के अलावा पश्चिम बंगाल के लिए एआईसीसी सचिव भी शामिल हैं।

समिति पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार करेगी और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति को नामों की सिफारिश करेगी।

राज्य में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने 294 सदस्यीय विधानसभा की 92 सीटों पर चुनाव लड़ने का अब तक फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here