एनजीटी के आदेश पर अरावली में पैमाइश करने पहुंचे अधिकारियों से हाथापाई

गुरुग्राम, नगर संवाददाता: अरावली क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउसों की पैमाइश का काम चल रहा है। आरोप है कि पैमाइश करने गई अधिकारियों की टीम के साथ एक फार्म हाउस मालिक ने हाथापाई की। भोंडसी पुलिस ने फार्म हाउस मालिक सुधीर अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वन मंडल अधिकारी ने एनजीटी के आदेश पर सोहना के रायसीना क्षेत्र में वन क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउसों की पैमाइश के निर्देश दिए। इन निर्देशों के बाद वन खंड अधिकारी रशीद अहमद व वनरक्षक लक्ष्मण राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ रायसीना क्षेत्र में अवैध फार्म हाउसों की पैमाइश करने पहुंचे। टीम अरावली क्षेत्र में ए-33 में बने फार्म हाउस की पैमाइश कर रही थी, तभी फार्म हाउस मालिक संजीव अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर टीम को रोक दिया। फार्म हाउस के कर्मचारियों ने पैमाइश करने वाली टीम के अधिकारियों के साथ हाथापाई की।

वन राजिक अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि अरावली के वन क्षेत्र में बने सभी फार्म हाउसों की पैमाइश पूरी कर ली गई है। राजस्व विभाग की तरफ से पैमाइश की रिपोर्ट आने के बाद अवैध रूप से बने फार्म हाउसों को तोड़ने का काम शुरू किया जाएगा। वन क्षेत्र में किसी भी रिहायशी व व्यावसायिक गतिविधियों को नहीं चलने दिया जाएगा। क्षेत्र की पूरी जमीन को खाली कराया जाएगा।

टीम के साथ धक्का-मुक्की करने वाले फार्म हाउस मालिक संजीव अग्रवाल के खिलाफ वन मंडल अधिकारी व सोहना के सहायक पुलिस आयुक्त को शिकायत दे दी गई है। वन राजिक अधिकारी की शिकायत पर भोंडसी थाना पुलिस ने फार्म हाउस मालिक सेक्टर-50 साउथ सिटी निरवाना कंट्री में रहने वाले संजीव अग्रवाल के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने व अवैध खनन करने का मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here