सरकारी स्कूलों में आज से बंद हो जाएंगी ऑनलाइन कक्षाएं

नोएडा, नगर संवाददाता: जिले में छठी से आठवीं कक्षा तक के सरकारी स्कूल बुधवार से खुल जाएंगे। सरकारी स्कूलों में बुधवार से ही छठी से नौवीं तक की ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद हो जाएंगी। वहीं, कई निजी स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। अभिभावकों की सहमति नहीं मिलने के कारण निजी स्कूलों ने कक्षाएं शुरू न करने की बात कही है।

होशियारपुर स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की कार्यवाहक प्रधानाचार्या आशा कनौजिया ने बताया कि तय समय से छठी से आठवीं तक की कक्षाएं खुल जाएंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से जारी कोविड नियमों संबंधी दिशा निर्देश का पालन करते हुए कक्षाएं चलेंगी। एक दिन में 50 फीसदी बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा। बच्चों के बीच सामाजिक दूरी के नियम का भी पालन किया जाएगा। कक्षाओं को संक्रमण रहित करा दिया गया है। कार्यवाहक प्रधानाचार्या ने कहा कि नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं बीते 19 अक्तूबर को ही खुल गई थीं।

उन्होंने बताया कि सोमवार से कक्षा छह से नौवीं तक की ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी। वहीं, कई निजी स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या रेनू सिंह ने कहा कि अभिभावकों से स्कूल खोलने के लिए सहमति मांगी थी, लेकिन उन्होंने बच्चों को भेजने से मना कर दिया है। उन्होंने बताया कि 12वीं की बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रैक्टिकल की तैयारी के लिए बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा। साथ ही परीक्षा से पहले प्री बोर्ड की तैयारी कराई जाएगी, बाकी कक्षा अभी नहीं खुलेंगी। वहीं, दिल्ली पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि कक्षाएं शुरू करने के लिए अभिभावकों से सहमति मांगी गई है।

मेरा बच्चा रामाज्ञा पब्लिक स्कूल में पढ़ता है। कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं, लेकिन बच्चे को अभी स्कूल भेजना उचित नहीं है। अभी बच्चे को स्कूल नहीं भेजेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here