छठे दौर की वार्ता भी विफल, तीन को महापंचायत

ग्रेटर नोएडा, नगर संवाददाता: किसान अधिकार युवा रोजगार आंदोलन के आह्वान पर डीएमआईसी परियोजना से प्रभावित हो चुके सैकड़ों गावों के किसानों को नए भूमि अधिग्रहण कानून के सभी लाभ दिए जाने की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर चल रहा धरना सोमवार को 13वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को प्राधिकरण के अधिकारियों ने पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया था, लेकिन यह वार्ता भी असफल रही। सोमवार को दिल्ली से आप विधायक मदनलाल ने पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

गांव कटहैरा निवासी मनीष भाटी बीडीसी ने बताया कि 3 फरवरी को धरना स्थल पर होने वाली महापंचायत को देखते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों ने किसानों को 6 वें दौर की वार्ता के लिए बुलाया था। इसमें एसीईओ स्तर के अधिकारी ही मौजूद रहे। एसीईओ केके गुप्त ने बताया कि हमने किसानों की मांगों को शासन को भेजा है, लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया है। किसान इससे संतुष्ट नहीं हुए हैं। किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण और प्रशासन के अधिकारी किसानों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं हैं। अब तक हुई छह वार्ता में प्राधिकरण सीईओ और डीएम एक साथ समस्या समाधान करने के लिए नहीं आए। आगे से दोनों अधिकारियों की मौजूदगी के बगैर कोई वार्ता नहीं की जाएगी।

किसानों ने चेतावनी दी कि यदि 3 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो व्यापक आंदोलन शुरू किया जाएगा। प्राधिकरण से अधिकारियों की वार्ता में सभी प्रभावित गांवों से 31 प्रतिनिधि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here