पत्नी ने ही हथौडा प्रहार कर की थी पति की हत्या, गिरफ्तार

फिरोजाबाद, नगर संवाददाता: थाना रसूलपुर क्षेत्र के गंगा नगर में एक व्यक्ति की हत्या उसकी ही पत्नी ने हथौड़ा प्रहार करके की थी। पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त हथौडा बरामद किया है। पुलिस ने षुक्रवार को उसे जेल भेजा है।
एसपी सिटी मुकेष कुमार मिश्रा ने बताया कि 2 जनवरी को थाना रसूलपुर क्षेत्र के गंगानगर आसफाबाद में बन्टी पुत्र जगराम निवासी गंगानगर की मृत्यू हुई थी तथा उसी दिन उसकी पुत्री कामिनी ने मौहल्ले के लोगों को बताया कि उसके पापा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि मृतक की दो षादियां थी। पहली पत्नी के भाई द्वारा आत्महत्या पर सबाल खड़े करते हुये मौत का कारण जानने के लिये पोस्टमार्टम कराने की मांग की गई। जव पोस्टमार्टम कराया गया तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह ज्ञात हुआ कि उसने आत्महत्या नही बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसके सिर पर चोटों के निषान है। जव पुलिस ने मृतक की वच्चियों से पूछताछ की तो मृतक की पत्नी पूनम द्वारा ही उसे मारने की बात सामने आयी। प्रभारी निरीक्षक रसूलपुर फतेहबहादुर सिंह भदौरिया ने पुलिस टीम के साथ मृतक की पत्नी पूनम को हत्या में प्रयुक्त हथौथे सहित गिरफ्तार किया है।
एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ करने पर अभियुक्ता पूनम ने वताया कि साहब मेरा पति वन्टी शराब पीने का आदी था और रोजाना शराब पीकर आकर मेरे साथ गाली गलौज व मारपीट करता था। इस कारण मुझे अपने पति से नफरत सी होने लगी थी। मेरे पति बन्टी के पास गाँव सिद्धपुरा थाना नसीरपुर में 27- 28 वीघा खेत था। मेरे पति ने 7 वीघा जमीन बेच दी थी। जिसका पैसा मेरे पति ने जो कर्ज लिया था कर्जदारों को चुका दिया था। वचा हुआ पैसा जो घर में रखा था उसको भी खत्म करना चाह रहा था तथा शराव पीने के लिये रोज रोज पैसे माँगता था। इसलिये मैंने उसके शराब के नशे में होने पर उसके सिर पर हथौड़ा प्रहार करके उसकी हत्या कर दी तथा अपने बचने के लिए उसके मफलर को उसके गले में बाँध कर ऊपर वाँस पर बाँध दिया। ताकि लोग यह समझे कि बन्टी ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अपनी पुत्री कामनी से कहा कि बाहर सबको बता दे कि पापा ने फांसी लगा ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here