विदेशी मुद्रा बदलने के नाम पर ठगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: सरिता विहार थाना पुलिस ने बुधवार को विदेशी मुद्रा बदलने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी रूबेल और याइश खान के पास से 16 मोबाइल फोन, सिम कार्ड और घटना में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की गई है। आरोपियों ने सरिता विहार के रहने वाले एक टैक्सी चालक से तीन लाख रुपये ठग लिए थे।

पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 22 दिसंबर को प्रमोद कुमार शर्मा ने सरिता विहार थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह टैक्सी चलाता है। 21 दिसंबर को वह साकेत के सेलेक्ट सिटी माल के बाहर अपनी टैक्सी लेकर खड़ा था। इस दौरान एक लड़का उसके नजदीक आया और बोला कि उसके पास डॉलर के रूप में 1100 नोट हैं, जिन्हें वह बदलना चाहता है क्योंकि उसे अपनी बहन की शादी करनी है। युवक ने अपना नाम रवि बताया। पीड़ित ने बताया कि लालच में आकर उसने तीन लाख रुपये में डालर का सौदा कर लिया और उसे जामिया कोऑपरेटिव बैंक जसोला के पास आकर मिला। जहां वह युवक एक दो अन्य साथियों के साथ मौजूद था।

युवक ने उसे पालीबैग में लपेटी हुई गड्डियां दीं और पुलिस का डर दिखाकर जल्दी से वहां से चला गया। पीड़ित ने जब पाली बैग खोल कर देखा तो उसमें डॉलर के आकार के कटे हुए कागज थे। शिकायत पर पुलिस टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल नंबर के सीडीआर के आधार पर रुबेल और याइश खान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जामिया नगर में रहने वाला बिलन और रवि भी उनके साथी हैं और ठगी की गई रकम का आधा हिस्सा बिलन को जाता है। पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर अन्य दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here