सीमा विस्तार के विरोध में हुई पंचायत, आपत्ति पत्र भेजा

लोनी, नगर संवाददाता: नगर पालिका परिषद की सीमा विस्तार के विरोध में सोमवार को जावली गांव में कई गांव के लोगों ने पंचायत की। पंचायत के दौरान लोगों ने सीमा विस्तार पर नाराजगी जाहिर की। पंचायत में प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर सीमा विस्तार न रोकने मांग की गई।

जावली गांव में आयोजित पंचायत की अध्यक्षता पूर्व विधायक मदन भैया ने की। पंचायत में जावली, टीला शाहबाजपुर, निस्तौली आदि गांव के सैकड़ों लोगों ने शिरकत की। इस दौरान अधिवक्ता महकार कसाना ने कहा कि सरकार जबरन कृषि आधारित गांव को पालिका सीमा में जोड़ रही है। नगर पालिका क्षेत्र ही विकास की राह देख रहा है। ग्राम पंचायतों में हो रहा गांव का विकास भी रुक जाएगा। दस गांव के पालिका में जुड़ने पर विकास दस वर्ष पीछे चला जाएगा। पंचायत में प्रमुख सचिव को संयुक्त रूप से आपत्ति पत्र भेजा गया। पंचायत में निर्णय लिया गया कि यदि गांव को सीमा विस्तार से विमुक्त नहीं किया गया तो गांव के लोग इसका विरोध करेंगे। इस दौरान सुरेंद्र, प्रदीप कसाना, वेद प्रकाश, राजकुमार कौशिक, प्रधान वेदप्रकाश, सरोज सिंह, ज्ञानेंद्र पहलवान, जस्सी कसाना आदि मौजूद रहे।

षडयंत्र के तहत किया नगर पालिका का विस्तारः नगर पालिका विस्तार को पूर्व विधायक ने षड्यंत्र का हिस्सा बताते हुए गांव के अहित में लाए फरमान का विरोध करने की बात कही है। क्षेत्र के दस गांव को नगर पालिका में शामिल करने पर पूर्व विधायक मदन भैया ने विरोध प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं ने पालिका चेयरमैन के पद की लालसा में दस गांव को पालिका में शामिल करा है। नगर पालिका का विस्तार हुआ तो एयरबेस के पास स्लम बस्तियां बन जाएगी। जो एयरबेस की सुरक्षा के लिए घातक साबित होंगी। उन्होंने कहा कि गांवों के इस अहितकारी फरमान का वह पुरजोर विरोध करेंगे।

उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापनः नगर पालिका सीमा विस्तार के विरोध में पांच गांव के प्रधानों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि नगर पालिका की सीमा विस्तार होने से गांव का विकास भी रुक जाएगा। इस दौरान ग्राम सिखरानी, दुगरावली, खानपुर जप्ती, बंथला, अगरोला गांव के प्रधान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here