दिल्ली पुलिस की महिला सिपाही ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट बरामद

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: राजधानी दिल्ली के द्वारका के भरत विहार में रहने वाली दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने अपने घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। महिला कॉन्स्टेबल की पहचान 37 वर्षीय शारदा के रूप में हुई है। वह घर में अकेली रहती थी और द्वारका नॉर्थ थाने में तैनात थीं। बुधवार सुबह आत्महत्या की सूचना के बाद पहुंची द्वारका नॉर्थ थाना पुलिस ने महिला कॉन्स्टेबल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है और राजस्थान में रहने वाले उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है। प्राथमिक जांच में पुलिस को शारदा के घर से एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस इस सुसाइड नोट की जांच और परिजनों के दिल्ली आने का इंतजार कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला कॉन्स्टेबल शारदा मूलतः राजस्थान की रहने वाली थी। 2006 में दिल्ली पुलिस बतौर सिपाही उनकी भर्ती हुई थी। शारदा के परिवार में पति के अलावा दो बच्चे हैं। पति एसबीआई बैंक में उच्च अधिकारी हैं और राजस्थान में ही तैनात हैं, जबकि दो बच्चे राजस्थान के सीकर में हॉस्टल में रहते हैं। शारदा पिछले एक साल से अकेली भरत विहार डी-177 में रहती थीं। दो दिन से वह थाने में नहीं पहुंचीं, तो थाने से उनके पास फोन किया गया। शारदा ने फोन नहीं उठाया, जिसके बाद उनके घर के पास ही रहने वाली एक अन्य महिला कॉन्स्टेबल को शारदा के घर भेजा गया। जहां लगातार गेट बजाने और फोन मिलाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला, जिस पर महिला कॉन्स्टेबल ने थाने में इसके बारे में जानकारी दी।

इसके बाद द्वारका नॉर्थ थाना पुलिस द्वारा महिला कॉन्स्टेबल शारदा के घर जांच के लिए ईआरवी वैन को भेजा गया। पुलिस टीम घर का गेट तोड़ कर अंदर गई तो देखा कि शारदा पंखे से लटकी हुई थी। पुलिस कर्मियों ने उसे पंखे से उतार कर मामले की जानकारी थाने में दी, जहां से उनके परिजनों को सूचना दी गई और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस टीम को मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें महिला कॉन्स्टेबल ने अपने परिजनों से माफी मांगते हुए लिखा है कि जिंदगी बहुत खूबसूरत है, लेकिन में लंबे समय से व्यक्तिगत कारणों से परेशान हूं। इसी परेशानी के चलते में अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं। मेरी मौत के बाद मेरे जानकारों और परिजनों को परेशान न किया जाए। मेरी मौत के लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here