डीयू और इग्नू में दाखिले का अंतिम दिन आज

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक, परास्नातक के रेगुलर, एनसीवेब सहित अन्य कोर्स पाठ्यक्रमों में दाखिले के अलावा इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में भी दाखिले का आज अंतिम दिन है। ज्ञात हो कि ऐसा पहली बार है जब इग्नू सहित डीयू व अन्य शैक्षणिक संस्थानों ने आवेदन व दाखिले की तिथियां लगातार बढ़ाईं।

डीयू में रेगुलर की तीसरी स्पेशल कटऑफ के अलावा नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड की 9वीं कटऑफ का दाखिला भी आज ही समाप्त हो जाएगा। इसके तहत दिल्ली के निवास प्रमाणपत्र वाली छात्राएं दाखिला ले सकती हैं।

डीयू के 63 कॉलेजों में दाखिला आज समाप्त हो रहा है। इसके अलावा इग्नू के डिग्री, डिप्लोमा के पाठ्यक्रमों में दाखिला की आज ही अंतिम तिथि है। ज्ञात हो कि डिस्टेंस एजुकेशन बोर्ड ने पिछले माह आवेदन की तिथि एक माह के लिए बढ़ा दी थी।

डीयू में परास्नातक (पीजी) में दाखिला लेने वाले छात्रों को अपने डैशबोर्ड पर आज स्नातक के अंक अपडेट करने का अंतिम दिन है। डीयू ने डीयू से स्नातक करने वाले उन विद्यार्थियों के लिए यह सुविधा प्रदान की थी कि जिनका स्नातक का परीक्षा परिणाम दाखिला के समय तक नहीं आया था।

डीयू के परीक्षा विभाग ने कहा था कि ऐसे विद्यार्थी 31 दिसंबर तक अपना अंक अपडेट करा लें नहीं हो उनका दाखिला निरस्त हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here