घरों में चोरी करने वाली घरेलू सहायिका गिरफ्तार

नई दिल्ली, नगर संवाददाता: बुध विहार पुलिस ने घरों में चोरी करने वाली घरेलू सहायिका किरन उर्फ साफिया को शनिवार को दबोचा है। किरन के कब्जे से चोरी के 14 महंगे मोबाइल फोन और अन्य सामान मिला है। आरोपी महिला इसके पहले भी दो बार जेल जा चुकी है। उस पर रोहिणी के विभिन्न थानों में चोरी के नौ मामले दर्ज हैं।

डीसीपी पीके मिश्रा ने बताया कि रोहिणी सेक्टर-5, के ब्लॉक में रहने वाली रेखा गुप्ता ने आठ दिसंबर को बुध विहार थाने में शिकायत दी थी। पीड़िता ने बताया कि वह घटना वाली शाम घर की छत पर गई थी और जब नीचे आई तो देखा कि मोबाइल, सोने की चेन और नकदी गायब है। केस दर्ज कर एसीपी विकास श्योकंद की देखरेख में एसएचओ खेमेंद्र पाल सिंह की टीम गठित की गई।

सीसीटीवी फुटेज से सुराग
घरों में चोरी की इस तरह की घटनाएं प्रशांत विहार, केएनकाटजू मार्ग एवं इससे सटे इलाकों में भी हो रही थीं। एसएचओ खेमेंद्र पाल की टीम ने सभी शिकायतकर्ताओं के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो एक महिला सुबह और शाम के वक्त घरों में घुसते और चोरी करते हुए दिखाई दी। इसके बाद शनिवार को आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद हो गया है।

बहन ठिकाने लगाती है चोरी का सामान
पूछताछ में आरोपी किरन ने बताया कि वह यूपी के गोंडा जिले की रहने वाली है और पांच बच्चों की मां है। महिला को पति छोड़कर चला गया है। वह घरों में काम करने के साथ ही चोरी कर बच्चों का पालन पोषण करती थी। वह पहले भी दो बार जेल जा चुकी है। उस पर प्रशांत विहार, केएन काटजू और बुध विहार में नौ मामले दर्ज हैं। महिला ने बताया कि वह चोरी के सामान को ठिकाने के लगाने के लिए गुजरात में रहने वाली अपनी बहन आसिया की सहायता लेती है। फिलहाल, पुलिस किरन की बहन की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here